50 सीटें भी नहीं जीत पाएगा कांग्रेस-सपा का गठबंधन : भाजपा

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा कर रही है। संसद परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव मौर्य ने यह दावा किया कि विकास के नारे के साथ चुनावी रण में उतरी उनकी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी और कांग्रेस तथा सपा का गठबंधन 50 सीटें भी नहीं जीत पाएगा।

वहीं गोरखपुर से भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनाव में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हिन्दुओं पर किया गया अत्याचार भी बड़ा मुद्दा होगा। लेागों को यह बताना जरुरी है कि कैराना में जो कुछ हुआ वह सत्तारुढ़ पार्टी की शह पर किया गया तथा असामाजिक तत्वों के हौसले सरकारी सरंक्षण से ही बढ़े।

मौर्य ने सपा कांग्रेस गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि सपा की बैसाखी कांग्रेस के काम नहीं आएगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष इस भ्रम में हैं कि युवा उनके और अखिलेश यादव के साथ हैं जबकि हकीकत कुछ और है। उनकी चुनावी सभाओं और रोड शो में ‘राहुल तुम संघर्ष करो हम मोदी के साथ हैं’ के नारे लग रहे हैं। यह उत्तर प्रदेश में भाजपा के समर्थन में चल रही हवा का संकेत है।

उन्होने कहा कि यह उत्तर प्रदेश की त्रासदी है कि पिछले कई सालों से उसे सपा या फिर बहुजन समाज पार्टी जैसे दलों की सरकारों को झेलना पड़ा है। इन सरकारों की असफल नीतियों से राज्य का विकास अवरुद्ध हो चुका है। कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह चरमरा गई है।

राज्य की जनता इस संकट से निकलने के लिए बड़ी उम्मीदों के साथ भाजपा की ओर देख रही है। उत्तर प्रदेश से भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि सपा और कांग्रेस का गठबंधन निराशा और हताशा से पैदा हुआ गठबंधन जो कभी सफल नहीं होगा।

योगी आदित्यनाथ ने चुनाव में कैराना का मुद्दा उठाने को वोटों का ध्रुवीकरण बताए जाने के आरोपों से इन्कार करते हुए कहा कि यह सही नहीं है। उहोने कहा कि जो कुछ कैरान में हुआ वह 1990 में कश्मीर में हुई घटना जैसा ही है। हिन्दुओं को पलायन के लिए मजबूर किया गया है। यदि राज्य में सपा सरकार बनी रही तो एक दिन उत्तर प्रदेश का हाल भी कश्मीर जैसा ही हो जाएगा।

एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *