सामने आया यूपी के राज्य मंत्री राधेश्याम सिंह का कथित ऑडियो, पत्रकार को ज़िंदा जलाने की धमकी

लखनऊ:  अखिलेश यादव दावा करते हैं कि उन्होंने यूपी में कानून व्य़वस्था को काफी दुरुस्त किया है, लेकिन उनके दावे की पोल खोलने में उनके नेता और मंत्री ही लगे हुए हैं. उनके मंत्रिमंडल में राज्य मंत्री राधेश्याम सिंह पर पत्रकार से गाली गलौज और जिंदा जला देने की धमकी का आरोप लगा है. नेताओं के बिगड़े बोल का ये मामला यूपी के कुशीनगर का है.

कुशीनगर की हाटा सीट से समाजवादी पार्टी विधायक राधेश्याम सिंह पर ही गाली गलौज का आऱोप लगा है. गाली के साथ-साथ इन पर जिंदा जला देने की धमकी देने का भी आरोप है.

ऑडियो में क्या है ?

मंत्री- हम जब किसी %#$ का नाम नहीं ले रहे हैं तो कोई &#%@ हमारा नाम क्यों लेगा.

पत्रकार- मंत्री जी आप ये बताइए

मंत्री- तुम्हारी दुकान… पेट्रोल लगा कर फूंक देंगे अगर ज्यादा राधेश्याम सिंह का नाम वहां लिए तो… तुम्हारे समेत फूंक देंगे… पत्रकारिता तुम्हारी &#%@% में झाड़ देंगे हम.

पत्रकार- ठीक है… ठीक है…

मंत्री- जान लेना

पत्रकार- ठीक है

मंत्री- बड़ा पत्रकार बन रहे हो.

जिंदा जला देने की धमकी और साथ में गालियां. करीब 10 मिनट के ऑडियो क्लिप में मंत्री जी ने कई बार भद्दी गालियां दी.

मंत्री- हमारा नाम कोई &#%@ लेगा वो चाहे पब्लिक हो या पत्रकार हो उसका हम @#$ देंगे

मंत्री- कोई *@#$^ अगर मेरा गलत नाम लिया तो उसकी %#% ये भी जान लीजिए

पत्रकार- ठीक है… ठीक है

मंत्री- हम किसी का नाम नहीं ले रहे हैं कोई मेरा नाम ना ले @#$%

एक बार तो मंत्री जी ने ये भी बताया कि उन्होंने किसी के लिए जमीन भी कब्जा ली है.

मंत्री जी- ‘’जिसको रास्ता चलने का ढंग नहीं वो &#%@ आज राधेश्याम सिंह की बात कर रहा है… अरे वास्तव में अगर हनुमान जी के हम सच्चे पुजारी होंगे तो इसकी जमीन जो मैंने कब्जा कराया है, हनुमान जी इसको ऐसा दंड देंगे अगर सच्चे पुजारी होंगे तब… ये **++** को हनुमान जी दंड देंगे. हम क्यों दंड देंगे इसको, हनुमान जी दंड देंगे.’’

क्या है मामला

दरअसल मंत्री जी पर मनोज गिरी नाम के पत्रकार ने आरोप लगाए हैं. पत्रकार का आरोप है कि चुनाव प्रचार में लगे राधेश्याम सिंह ने उनके पक्ष में वोट देने के लिए उससे लोगों पर दबाव बनवाना चाह रहे थे. इसी को लेकर उन्होंने धमकी दी. फोन पर धमकी मिलने के बाद पत्रकार ने अपने साथी पत्रकारों के साथ मिलकर मंत्री जी के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है.

अखिलेश कैबिनेट में स्वास्थ्य राज्य मंत्री राधेश्याम सिंह पर पहले भी गाली गलौज और धमकी देने के आरोप लगते रहे हैं. उनके खिलाफ दो मामलों में केस भी दर्ज हुआ लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

कुशीनगर की हाटा विधानसभा से राधेयश्याम सिंह विधायक हैं और इस चुनाव में भी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हैं. लेकिन चुनावी माहौल में लग रहे आरोप कहीं उनके लिए मुश्किल ना खड़ी कर दे. हालांकि आरोपों पर राधेश्याम सिंह की तरफ से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *