‘अम्मा’ के बाद अब ‘चिन्नमा’ का शासन

चेन्नई,तमिलनाडु में अम्मा के नाम से चर्चित दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौत के करीब दो महीने बाद उनकी सहयोगी और चिन्नमा के नाम से चर्चित वी.के.शशिकला सत्ता की कमान संभालेंगी। वह 8 या 9 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती हैं। सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के विधायकों ने रविवार को चेन्नई में हुई बैठक में उन्हें अपना नेता चुना। वहीं, मौजूदा मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने इस्तीफा दे दिया है।

अन्नाद्रमुक ने रविवार को दोपहर 1.30 बजे पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई थी। हालांकि, इसमें बैठक के एजेंडे की कोई जानकारी नहीं दी गई थी। रविवार को जब बैठक शुरू हुई तो, निर्वतमान मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम ने शशिकला का नाम विधायक दल के नेता के रूप में प्रस्तावित किया। जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया।

बैठक में शशिकला ने कहा, यह पनीरसेल्वम ही थे, जिन्होंने जयललिता के निधन के बाद सबसे पहले उन्हें पार्टी महासचिव पद के लिए नामित किया था। उन्होंने कहा, वह अम्मा की विरासत को जारी रखेंगी। तमिलनाडु में जनकल्याण के कार्यों को पूरी मजबूती से आगे बढ़ाया जाएगा। गौरतलब है कि विधायक दल की बैठक से पहले पनीरसेलवम ने पोएस गार्डन जाकर शशिकला से मुलाकात की थी। बता दें कि पोएस गार्डन जयललिता का निवास था, जिसमें अब शशिकला रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *