रिश्वत के आरोप में सैमसंग के उत्तराधिकारी जे योंग हुए गिरफ्तार

सियोल।दक्षिण कोरिया कंपनी सैमसंग के वाइस चेयरमैन ली जे योंग को भ्रष्टाचार और अन्य मामलों में गिरफ्तार कर लिया गया है। तो वहीं इस मामले में देश राष्ट्रपति पार्क ग्युन हे को भी महाभियोग का सामना करना पड़ चुका है। क्योंकि यह मामला राष्ट्रपति पार्क ग्युन हे के स्कैंडल से जुड़ा हुआ है।

वैसे तो ली सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के उपाध्यक्ष हैं लेकिन 2014 में उनके पिता ली कुन ही को दिल का दौरा पडऩे के बाद उन्हें ही सैमसंग समूह का मालिक माना जा रहा है। सैमसंग पर पार्क की मित्र चोइ सून सिल द्वारा संचालित एक गैर लाभकारी संगठन को अनुदान देने का आरोप है। ली और सैमसंग समूह ने किसी तरह के गलत गतिविधियों से इनकार किया है।

सैमसंग समूह ने ली योंग की गिरफ्तारी के बाद जारी बयान में कहा है कि ‘हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेंगे कि अदालती कार्यवाही में सच सामने आए।

तो वहीं इस मामले में सैमसंग प्रमुख के अलावा जनवरी महीने में कंपनी के कई अन्य अधिकारियों के साथ पूछताछ हो चुकी है लेकिन अदालत के फैसले में उनकी गिरफ्तारी के लिए इसे अपर्याप्त बताया था। जिसके बाद अदालत के प्रवक्ता ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि ली जे योंग को नए आपराधिक मामलों और नए साक्ष्यों के संदर्भ में गिरफ्तार करना जरूरी था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *