‘टाइगर जिंदा है’ रिलीज होते ही शुरू हुई तोड़-फोड़, लगे ‘सलमान खान हाय-हाय’ के नारे

नई दिल्ली: बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ आज (शुक्रवार) रिलीज होते ही विवादों से घिर गई है. फिल्म को लेकर राजस्थान की राजधानी जयपुर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. जयपुर के ऐतिहासिक सिनेमा घर राज मंदिर के बाहर फिल्म के पोस्टर फाड़े गए और हाय-हाय के नारे के साथ सलमान खान के पुतला भी जलाया गया.

बता दें, सलमान खान के फिल्म के खिलाफ यह विरोध प्रदर्शन वाल्मीकि समाज के द्वारा किया गया है. आरोप है कि सलमान खान ने फिल्म के प्रमोशन के दौरान वाल्मीकि समाज के लिए जातिगत और आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया था. इसके बाद समाज के लोग राज मंदिर सिनेमा हॉल के बाहर जमा हो गए और प्रदर्शन के दौरान फिल्म के पोस्टर और बैनर तक फाड़ डाले. प्रदर्शनकारियों ने शहर के पुराने इलाके में वाहन रैली भी निकाली.

गौरतलब है कि गुरुवार को वाल्‍मीकि समाज ने सलमान खान और शिल्‍पा शेट्टी की एक टिप्‍पणी पर आपत्ति जताते हुए इन दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह शिकायत एक वीडियो के खिलाफ हुआ है, जो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सलमान खान और शिल्‍पा शेट्टी जातिसूचक शब्द का इस्‍तेमाल करते नजर आ रहे हैं. इस शब्द से वाल्मीकि समाज के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है.

जानकारी के अनुसार अपनी फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ का प्रमोशन करने के दौरान सलमान खान ने अपने डांस के टैलेंट को नापते हुए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया. वहीं शिल्‍पा शेट्टी ने भी यह बताने के लिए कि वह घर पर कैसी दिखती हैं, इसी जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया. इन दोनों की इस टिप्‍पणी के चलते वाल्मीकि समाज एक्शन कमिटी के दिल्ली अध्यक्ष ने पश्चिम दिल्ली के डीसीपी को शिकायत पत्र सौंपा है. इस पत्र की एक फोटो फेसबुक पर भी शेयर की गई है.

गुरुवरा को ही यह खबर आई थी कि सलमान और शिल्पा के कमेंट्स से वाल्‍मीकि समाज के लोग इतने नाराज हैं कि शुक्रवार (22 दिसंबर) को वाल्‍मीकि समाज के लोग आगरा में भी सलमान खान की रिलीज होने वाली फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे. जी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वाल्‍मीकि समाज के कई लोग जिला हेडक्‍वार्टर में इन दोनों एक्‍टर के नाम के विरोध में नारे लगाते दिखे थे.

आपको बता दें कि सलमान और शिल्पा शेट्टी इन दिनों अपने अपने रियलिटी शोज को लेकर मीडिया में बने हुए हैं. एक तरफ जहां सलमान रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ ओ होस्ट कर रहे हैं वहीं शिल्पा डांस रियलिटी शो ‘सुपर डांसर’ में बतौर जज नजर आ रही हैं.

Related posts

Leave a Comment