अमेरिका ने आतंकवाद पर पाकिस्तान को फिर लगाई लताड़

वाशिंगटन। अमेरिका ने आतंकी समूहों को पनाह देने पर पाकिस्तान को फिर चेताया है। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान और अन्य आतंकी संगठनों को अपनी धरती पर सुरक्षित पनाह देने के लिए पाकिस्तान को नोटिस पर रखा है। अगर उसने आतंकियों को शरण देना बंद नहीं किया तो वह बहुत कुछ गंवा सकता है।

पेंस ने यह बात अफगानिस्तान के दौरे पर कही। वह युद्ध प्रभावित देश की जमीनी हकीकत जानने के लिए गुरुवार को काबुल पहुंचे। उन्होंने शीर्ष अफगान नेतृत्व से वार्ता की और ट्रंप की नई दक्षिण एशिया नीति को लागू करने के बारे में जानकारी ली। इस साल अगस्त में दक्षिण एशिया नीति की घोषणा करते वक्त ट्रंप ने कहा था कि पाकिस्तान आतंकवाद से मुकाबले की दिशा में ज्यादा कुछ नहीं कर रहा है।

पेंस ने अफगानिस्तान के बगराम एयरबेस में अमेरिकी सैनिकों से कहा, ‘पाकिस्तान लंबे समय से तालिबान और अन्य आतंकी संगठनों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया करा रहा है, लेकिन अब वे दिन लद गए हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने पाकिस्तान को चेतावनी दे रखी है।’

पाकिस्तान को फिर कड़ी चेतावनी देते हुए पेंस ने कहा, ‘राष्ट्रपति ने जैसा कहा है, मैं वही कह रहा हूं। पाकिस्तान को अमेरिका के साथ साझेदारी में बहुत कुछ मिला है लेकिन वह अपराधियों और आतंकियों को शरण देने पर बहुत कुछ गंवा सकता है।’

उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन ने सुरक्षा बलों को किसी भी जगह छुपे आतंकियों के खिलाफ सीधी कार्रवाई करने का अधिकार दे दिया है। हमारी नई नीति से अफगानिस्तान में अच्छे परिणाम सामने आने लगे हैं।

Related posts

Leave a Comment