दो दिवसीय दौरे पर इलाहाबाद पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

इलाहाबाद,राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन के दौरे पर इलाहाबाद पहुंच गए हैं। वह दोपहर बाद मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। अभी वह सर्किट हाउस पहुंच रहे हैं। दीक्षांत समारोह से पहले राष्ट्रपति ऐतिहासिक आजाद पार्क जाएंगे जहां चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा के समक्ष नमन करेंगे।

लगभग 23 घंटे के प्रवास के दौरान राष्ट्रपति विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। राष्ट्रपति लखनऊ से विशेष विमान से शुक्रवार दोपहर 12.40 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट पर उतरेंगे। वहां से सर्किट हाउस आएंगे। लंच करने के बाद आजाद पार्क में शहीद चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। फिर एमएनएनआईटी के लिए रवाना होंगे, जहां उन्हें दीक्षांत समारोह में भाग लेना है।

दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति दोपहर 3.30 से शाम 4.30 बजे तक रहेंगे। एमएनएनआईटी से लौटकर राष्ट्रपति सर्किट हाउस में कुछ लोगों से मुलाकात के बाद रात में हाईकोर्ट की तरफ से आयोजित भोज में शामिल होंगे। वह सर्किट हाउस में रात्रि विश्रम करेंगे।

राष्ट्रपति शनिवार सुबह संगम क्षेत्र जाकर गंगा पूजन व बड़े हनुमान के दर्शन करेंगे। वहां से लौटकर सर्किट हाउस में नाश्ता करेंगे। फिर हाईकोर्ट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद 11.20 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। जहां से विशेष विमान से 11.50 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

Related posts

Leave a Comment