रेसलर प्रवीण से मारपीट के मामले में सुशील और समर्थकों के खिलाफ FIR दर्ज

नई दिल्ली। शुक्रवार को दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में रेसलर सुशील कुमार के समर्थकों द्वारा पहलवान प्रवीण राणा के साथ की गई मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

सुशील के अलावा इस मारपीट के लिए उनके समर्थकों के खिलाफ भी दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 323 और 341 के तहत मामला दर्ज किया है। सेंट्रल दिल्ली के डीसीपी एमएस रंधावा ने इसकी पुष्टि की है।

इससे पहले शुक्रवार को केडी जाधव स्टेडियम में जो हुआ, उसे देखकर हर खेल प्रेमी को मायूसी ही होगी, क्योंकि दो बार के ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार और प्रवीण राणा के समर्थकों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। दोनों पहलवानों के समर्थकों ने एक-दूसरे पर जमकर कुर्सियां भी फेंकी।

सुशील राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के लिए शुक्रवार को दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में सेलेक्शन ट्रायल्स के लिए फ्रीस्टाइल के 74 किग्रा वजन वर्ग में उतरे थे। पहलवान जितेंद्र कुमार से उनका कड़ा मुकाबला चला, लेकिन बाजी सुशील के हाथ लगी। इस मैच के बाद सुशील और विरोधी रेसलर के समर्थक आपस में भिड़ गए।

हालांकि इसके बाद सुशील कुमार का बयान आया था, जिसमें उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि खेल में इस तरह की घटनाओं की कोई जगह नहीं है। कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए क्वालीफाई करने के बाद सुशील कुमार ने कहा कि हमेशा ही उनके गुरु सतपाल और बाबा रामदेव से उन्हें प्रेरणा मिलती रही है।

Related posts

Leave a Comment