भारत बनाम बांग्लादेश: इशांत ने लिया छठा विकेट, भारत जीत से 4 विकेट दूर

नई दिल्ली। हैदराबाद में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे एकलौते टेस्ट मैच के पांचवें दिन का खेल जारी है। खबर लिखे जाने तक मेहमान टीम ने 6 विकेट पर 213 रन बना लिए हैं। महमूदुल्लाह 61 और मेहदी हसन 00 रन बनाकर खेल रहे हैं।

अश्विन ने लिया रहीम का विकेट

सोमवार सुबह शाकिब उल हसन 22 रन के निजी स्कोर पर जडेजा के हाथों आउट हुए। उन्हें पुजारा ने कैच किया। आर. अश्विन ने जडेजा के हाथों रहीम को कैच आउट करा कर भारत को पांचवीं सफलता दिला दी। मुशफिकुर रहीम 23 रन बनाकर आउट हुए। लंच के बाद शब्बीर रहमान को 22 रन के निजी स्कोर पर इशांत शर्मा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

चौथे दिन का हाल

आर.अश्विन ने तमीम इकबाल (03 ) को कोहली के हाथों कैच आउट करा कर भारत को पहली सफलता दिलाई।दूसरे विकेट के रूप में सौम्य सरकार 42 रन बनाकर आउट हुए। सरकार जडेजा की गेंद पर स्लिप पर खड़े अजिंक्य रहाणे को कैच दे बैठे। बांग्लादेश को तीसरे झटके के रूप में अश्विन की गेंद पर मोमिनुल हक स्लिप पर खड़े रहाणे को कैच थमा गए।

भारत ने घोषित की पारी

इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट खोकर 157 रन बनाकर घोषित कर दी। दूसरी पारी में भारत की तरफ से पुजारा ने 52 रन की दमदार पारी खेली। इसी के साथ बांग्लादेश को भारत ने जीत के लिए 459 रन की चुनौती दी।

पहली पारी में भारत को मिली बड़ी बढ़त

पहली पारी में भारत के 687 रनों के जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम 388 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश की तरफ से उनके कप्तान मुशफिकुर रहीम ने शानदार शतक जमाते हुए 127 रन का पारी खेली। पहली पारी के आधार पर भारत को 299 रन की बढ़त मिली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *