विजय रुपाणी फिर बनेंगे गुजरात के CM, नितिन पटेल होंगे डिप्टी सीएम

अहमदाबाद। गुजरात में भाजपा ने घोषणा कर दी है कि मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ही राज्य के मुख्यमंत्री पद की कमान संभालेंगे। वहीं, नितिन पटेल को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है।गांधीनगर में पार्टी कार्यालय में पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुई बैठक में विजय रुपाणी के नाम पर सहमति बन गई है। वहीं, डिप्टी सीएम नितिन पटेल को चुना गया है। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी गुजरात में भी यूपी का फॉर्मूला लागू करने पर विचार कर रही है।

दो उपमुख्यमंत्री होने की संभावना जताई जा रही थी। गांधीनगर स्थित पार्टी कार्यालय में हुई बैठक में पर्यवेक्षक अरुण जेटली और सरोज पांडे के साथ विजय रुपाणी भी हैं। दो उपमुख्यमंत्रियों में एक चेहरा गणपत वसावा का माना जा रहा था, जो आदिवासी नेता हैं और पार्टी के लिए लंबे समय से काम करते रहे हैं।

बताते चलें कि मुख्यमंत्री रुपाणी सरकार ने 21 दिसंबर को ही राज्यपाल ओ पी कोहली को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। उधर, कांग्रेस हार पर मंथन कर रही है जिसमें पार्टी के दिग्गज नेताओं की हार के लिए स्थानीय नेताओं को जिम्मेदार माना जा रहा है।

उधर, विधानसभा चुनाव में भाजपा को 99 सीटों से संतोष करना पड़ा था। इस 99 के फेर को लेकर कई तरह की बातें की जा रही थीं, लेकिन अब यह खत्म हो गया है। भाजपा के पास अब विधानसभा में 100 सीटें होंगी। दरअसल, लुनावड़ा से चुनाव जीते एक निर्दलीय उम्मीदवार ने अपना समर्थन भाजपा को दे दिया है। इस विधायक का नाम रतनसिंह राठौड़ है।

बता दें कि राठौड़ गुजरात में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया क्योंकि वो 6 साल के लिए निलंबित किए गए थे। इसके बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी और जीत भी गए। अब जीत के बाद उन्होंने अपना समर्थन भाजपा को देने का ऐलान कर दिया।

Related posts

Leave a Comment