राहुल और अखिलेश कल पहली बार करेंगे मंच साझा

लखनऊ : कल पहली बार कांग्रेस उपाध्क्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सार्वजनिक मंच पर एक साथ होंगे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एक पंचतारा होटल में दोपहर करीब एक बजे संयुक्त संवाददाता सम्मेलन करेंगे। दोनो रोड शो भी करेंगे।

राज्य विधानसभा का चुनाव कांग्रेस और सपा मिलकर लड रहे हैं। विधानसभा की कुल 403 सीटों में से 105 पर कांग्रेस और 298 पर सपा के लडने का समझौता हुआ है। कांग्रेस पार्टी के उच्चपदस्थ सूत्रों ने बताया कि दोनो नेताओं का 14 रैलियों को संयुक्त रुप से संबोधित करने की योजना है। सात चरणों में विधानसभा का चुनाव हो रहा है। प्रत्येक चरण में दो-दो जनसभाओं को संयुक्त रुप से संबोधित करने की योजना है।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस चाहती है कि उसे रायबरेली और अमेठी की सभी 10 सीटों पर उम्मीदवार खडे करने दिया जाये। उसका तर्क है कि इटावा, मैनपुरी, आजमगढ और कन्नौज जैसे सपा के प्रभाव वाले जिलों में कांग्रेस ने सभी सीटें सपा के लिए छोड दी हैं तो सपा को भी रायबरेली और अमेठी की सीटें कांग्रेस के लिए छोडनी चाहिए।

रायबरेली से सोनिया गांधी और अमेठी से राहुल गांधी सांसद हैं। इस विषय पर कल राहुल गांधी और अखिलेश के बीच बातचीत होगी या नहीं इसकी जानकारी तो नहीं मिल सकी है लेकिन दोनो मिलकर साझा कार्यक्रम की घोषणा कर सकते हैं। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और राहुल गांधी के बीच बातचीत भी हो सकती है, लेकिन बातचीत सीटों के बजाये कार्यक्रमों और भावी योजनाओं पर आधारित होगी।

एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *