कोर्ट ने केजरीवाल के रिश्तेदार को अग्रिम जमानत देने से किया इनकार

नई दिल्ली,दिल्ली की अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार सुरेन्द्र कुमार बंसल को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया है। हालांकि कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि यदि वह एफआईआर दर्ज करती है तो इस बारे में 2 दिन पहले आरोपी को सूचित किया जाए।

शिकायतकर्ता की तरफ से कोर्ट में दाखिल अग्रिम जमानत याचिका में कहा कि आरोपी को विशेष छूट नहीं मिलनी चाहिए। क्योंकि निर्माण कार्य में घपला हुआ है, जिसके दस्तावेज पुलिस को सौंपे जा चुके हैं। आपको बता दें कि एनजीओ की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने सुरेंद्र कुमार बंसल के खिलाफ प्रारंभिक जांच के आदेश दिए थे।

एनजीओ का आरोप है कि बंसल को निकाय एजेंसी ने साल 2014 से 2016 निर्माण के कई काम दिए। इसके बाद बंसल ने फर्जी कंपनियों के जरिए बिल बनाकर एजेंसी को दिए। एजेंसी ने इन बिलों को पास कर दिया जिसके जरिए बंसल ने कमाई की। आरोप यह भी है कि इसमें केजरीवाल ने उनकी मदद की है। उन्होंने कहा कि हमारी तरफ से 150 से ज्यादा आरटीआई दाखिल की गई लेकिन संबंधित विभागों ने कोई जानकारी नहीं दी है।

एनजीओ का कहना है कि वह नगर निगम से जुड़े प्रोजेक्टों की निगरानी करते है और बीते शनिवार को उन्होंने इस मामले में अदालत में याचिका दाखिल की थी जिसके बाद उस शिकायत को पुलिस के पास भेजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *