राजस्थान में बस नदी में गिरी, मप्र के 8 लोगों समेत 32 की मौत

जयपुर. राजस्थान के सवाई माधोपुर के पास शनिवार को एक मिनी बस नदी में गिर गई। इस हादसे में 32 की मौत हो गई। वहीं, 8 लोग जख्मी हैं। मरने वालों में महिलाएंं और बच्चे भी शामिल हैं। जो लोग जख्मी हुए हैं, उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मरने वालों में मध्य प्रदेश के लोग भी शामिल हैं। इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने ट्वीट कर दुख जताया है।

हादसा सुबह 6:15 बजे हुआ। सवाई माधोपुर के पास दुब्बी इलाके में बनास नदी पर बने पुल पर हुआ। बस पुल से नदी में गिर गई।

– जिस जगह पर हादसा हुआ, वह सवाई माधोपुर से करीब 20 किमी दूर है।

हादसे की दोथ्योरी

1) नाबालिग चला रहा था मिनी बस:स्थानीय लोगों का कहना है कि ड्राइवर ने अपने नाबालिग कंडक्टर को बस चलाने को दी थी। पुल पर बस कंट्रोल से बाहर हो गई और वह रेलिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिरी। कंडक्टर की उम्र 16 साल बताई जा रही है।

2)ओवरटेक करने के दौरान हुआ हादसा:सवाई माधोपुर के सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने बताया कि हादसा ड्राइवर की वजह से हुआ। वह पुल पर ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था। इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि विक्टिम्स ज्यादातर मध्य प्रदेश के हैं।

कितना नुकसान हुआ?

– दुब्बी के पुलिस अफसर सुभाष मिश्रा ने बताया कि सुबह 10 बजे तक 26 लोगों की बॉडी नदी से निकाली जा चुकी थी।

– मरने वालों में राजस्थान, मध्य प्रदेश और बिहार के हैं। अभी तक जिन लोगों की पहचान हुई, उनमें 7 लोग सवाई माधोपुर के हैं।

पैसेंजर्स से खचाखच भरी थी बस

– आई विटनेसेस के मुताबिक, यह मिनी बस बस यात्रियों से खचाखच भरी थी और काफी स्पीड से जा रही थी।

– बताया जा रहा है कि बस में करीब 40 लोग सवार थे।

– यह सवाई माधोपुर से लालसोट की ओर जा रही थी।

पीएम ने दिया मदद का भरोसा
– पीएमओ की तरफ से किए गए ट्वीट में प्रधानमंत्री ने एक्सीडेंट पर दुख जताया। पीएम ने ट्वीट में लिखा, “सवाई माधोपुर में हुए बस एक्सीडेंट से दुखी। हादसे में मरने वालों के परिवारों को मेरी सहानुभूति। राज्य सरकार रेस्क्यू ऑपरेशन सहित पूरी परिस्थिति पर नजर रख रही है और प्रभावितों को हर संभव मदद भी पहुंचा रही है।”

राहुल ने कार्यकर्ताओं से की मदद की अपील
– राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, “सवाई माधोपुर की दुर्घटना बहुत दुखद है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ है। राज्य सरकार से अपील है कि घायलों को तत्काल हर तरह की मदद पहुंचाए। राजस्थान कांग्रेस पार्टी से मेरा आग्रह है कि बचाव और राहत कार्य में हर संभव मदद करें।”

Related posts

Leave a Comment