गोवाः रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ मिग 29, एक घंटे के लिए रहा बंद एयरपोर्ट

गोवा। गोवा में नौसेना के मिग-29के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है। नौसेना के हंसा अड्डे पर मिग विमान रनवे से फिसल गया और उसमें आग लग गई। इस दौरान प्रशिक्षु पायलट सुरक्षित निकलने में सफल रहा। दुर्घटना के कारण गोवा हवाई अड्डा पर नागरिक उड़ानें बाधित हो गईं।

हवाई अड्डा नौसैनिक अड्डे के अंदर स्थित है। घटना बुधवार दिन में करीब 12 बजे हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, टेक ऑफ से पहले मिग विमान रनवे से मुड़ कर दूसरी तरफ चला गया। गोवा हवाई अड्डा के अधिकारियों ने ट्वीट कर बताया कि नौसेना के संचालन जरूरतों के लिए रनवे को बंद कर दिया गया है।

इससे सभी उड़ानों में देरी हो सकती है। गोवा क्षेत्र के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग पुनीत बहल ने घटना की पुष्टि की, लेकिन कहा कि इस संबंध और जानकारी बाद में दी जाएगी।

नौसेना का एक मिग -29 के लड़ाकू विमान आज गोवा के हंसा नौसैनिक हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया लेकिन सौभाग्य से पायलट समय रहते विमान से छलांग लगाने में सफल रहा।

नौसेना के अनुसार यह हादसा उस समय हुआ जब एक ट्रेनी पायलट विमान को नियमित प्रशिक्षण उड़ान के लिए ले जा रहा था। विमान उड़ान भरने से पहले ही रन वे पर फिसल गया और इसमें आग लग गई। हादसे के समय ट्रेनी पायलट एयरक्राफ्ट में मौजूद था। सीट इनजेक्ट के जरिये वह एयरक्राफ्ट से बाहर निकला। दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हादसे के बाद गोवा एयरपोर्ट को अस्थायी रुप से बंद कर दिया गया है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के बयान में बताया गया कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब प्रशिक्षु पायलट इस लड़ाकू विमान को चला रहा था और यह फिसल गया। गोवा एयरपोर्ट को इंडियन नेवल बेस आईएसएनएस हंस की तरफ से संचालित किया जाता है। प्रवक्ता ने बताया कि लड़ाकू विमान में लगी आग को बुझा दिया गया है। एयरपोर्ट् अथॉरिटी ऑफ इंडिया के गोवा एयरपोर्ट के डायरेक्टर बीसीएच नेगी ने बताया कि अभी रनवे को बंद कर दिया गया है। यह करीब एक घंटे के लिए बंद किया गया है।

Related posts

Leave a Comment